August 8, 2022
Jay bharat satta 786 | न्यू स्टार मटका 2022

Jay bharat satta 786 | न्यू स्टार मटका 2022

Jay Bharat Satta 786 Kya Hai? New Star Matka | Satta King 786 Lucky Number Nikalne Ka Formula

सट्टा किंग गेम (Satta King Game) एक लॉटरी गेम है जिसने भारत में लोकप्रियता हासिल की है। इसे सट्टा किंग या न्यू स्टार मटका (New Star Matka) के नाम से भी जाना जाता है। ‘Jay bharat satta 786 नाम का अर्थ है सट्टा या जुआ और ‘मटका’ का अर्थ है वह बर्तन जिसके माध्यम से एक संख्या निकाली जाती है। जुए की संख्या 00 से 99 तक होती है। बर्तन से निकाली गई संख्या खेल के विजेता को तय करती है और विजेता को सट्टा किंग (Satta King) कहा जाता है।

Jai Bharat Satta 786 Kya Hai?

Jai Bharat Satta 786 को सट्टा मटका OR न्यू स्टार मटका के रूप में जाना जाता है, जिसमें Player द्वारा उठाए जाने वाले बर्तन में 100 नंबर (Numbers) डाले जाते हैं। इस अवधारणा को सबसे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका ने न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से प्रेषित कपास की दरों पर दांव लगाने के लिए शुरू किया था। बाद में 1960 के दशक में यह प्रथा समाप्त हो गई। एक साल बाद, 1961 में, यह भारत में मुंबई में दो बड़े दांव, कल्याणजी भगत (Kaylan Matka) और रतन खत्री (Ratan Kahtri) के साथ शुरू हुआ।

धीरे-धीरे, खेल ने भारत के अन्य राज्यों में लोकप्रियता हासिल की, जिसमें बड़े प्रतिभागी शामिल थे। लोग 00 से 99 के बीच चुनी गई संख्या पर दांव लगाते हैं। फिर सट्टेबाज (Satta King) विशेष क्षेत्रों, खैवाल से संपर्क करते हैं, जो सट्टेबाजों और खेल संचालकों के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। हर खईवाल खिलाडिय़ों से पैसे वसूल कर कंपनी को भेजता है। फिर, विजेता घोषित (Winner) होने के बाद, खैवाल कंपनी से जीत हासिल करता है और उसे जीतने वाले सट्टेबाज को देता है। Random Number के खुलने का समय कंपनी द्वारा पूर्वनिर्धारित किया जाता है।

सट्टा नंबर निकलने का फॉर्मूला (Satta Number Nikalne Ka Formula)

सट्टे का नंबर निकालने का फार्मूला हेलो दोस्तों, आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे सट्टा नंबर निकालने का फार्मूला एवं सही तरीका, साथ ही साथ आप लोगों के साथ कुछ विशेष प्रकार की Satta matka tips and tricks भी साझा करेंगे. यदि आप इंटरनेट पर matka tips, ratan matka tips and tricks, satta matka tips and tricks हिंदी में सर्च कर रहे हो तो आप सही लेख पढ़ रहे हैं, हम आपको सट्टा मटका से संबंधित बहुत सी जानकारियां देने वाले हैं आशा करता हूं, आपके सट्टा करियर में यह Tips and tricks काम आएंगी तो चलिए जानते हैं “Satta Number Nikalne Ka Formula” जो आपको बेहतरीन सट्टेबाज बनने में मदद करेगा.

सट्टा नंबर निकालने का तरीका – Satta Number Nikalne Ka Formula

सट्टे को अंग्रेजी में Betting भी कहते हैं, जो लोग हिंदी जानते हैं, वह इस खेल को “सट्टा मटका” के नाम से भी जानते हैं. इस खेल की शुरुआत “रतन खत्री” नामक व्यक्ति ने की थी. तभी से यह खेल भारत में लोकप्रिय होता आ रहा है. इस खेल को खेलने का तरीका बिल्कुल साधारण है लेकिन आजकल इस खेल कि लोकप्रियता काफी कम होती चली जा रही है आज के समय में लोग ऑनलाइन बैटिंग खेलना पसंद करते हैं.

ज्यादातर लोग क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते है लेकिन इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग सट्टा मटका खेल में रुचि रखते हैं. यह खेल लॉटरी से मिलता-जुलता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में सट्टा खेलना गैरकानूनी है. लेकिन फिर भी लोग इस खेल को खेलते हैं. इस खेल को चलाने में माफिया लोगों का भी हस्तक्षेप होता है यह खेल भारत में गैर कानूनी तरीके से खेला जाता है. तो चलिए दोस्तों! जानते हैं “सट्टे का नंबर निकालने का फार्मूला”.

Satta Number Kaise Nikale?

Satta Matka खेल में आपको 0 से 9 के बीच किसी भी तीन संख्या का चयन करना होता है. जैसे कि आपने 6, 5 और 4 का चुनाव किया. लेकिन इस खेल को ज्यादा रोचक और इंटरेस्टिंग बनाने के लिए इन संख्याओं का जोड़ दिया जाता है. उदाहरण के लिए आप – (6+5+4) को जोड़ें उत्तर =15 आता है. लेकिन इस खेल की शर्त के अनुसार आपको उत्तर का आखरी अंक ही उपयोग करना होता है. जैसे- 5 अब इस खेल में आपका प्रथम ड्रा होगा (6,5,4*5).

इसी प्रकार दूसरी संख्याओं का दूसरा समूह भी तैयार किया जाता है. जैसे- कि उदाहरण के लिए मेरी संख्या 3,7,8 है. अब इस संख्या को जोड़ने पर (3+7+8) उत्तर =18 आएगा. पिछले ड्रॉ की तरह यह ड्रॉ की संख्या होगी (3,7,8*8). अब आपका अंतिम रहा या कार्ड कुछ इस प्रकार होगा – 6,5,4*5×3,7,8*8.

इनाम की राशि गिनने का तरीका (Matka Tips And Tricks)

  1. यदि आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया प्रथम ड्रॉ निकलता है तो आप को इनाम स्वरुप 9×90 = 90 रुपए आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलेंगे.
  2. इसी प्रकार आप के दूसरे चरण मैं आपका दरार निकलने पर आप को 9×90 = ₹900 आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलेंगे.
  3. तीसरे और अंतिम चरण में भी आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए ड्रा संख्या के मध्य की संख्या और पहली संख्या मिलती-जुलती होनी चाहिए. यदि ऐसा होता है तो आप को 90×10 = 900 रुपए इनाम स्वरुप मिलेंगे !

यह राशि आपके पैसे लगाने के हिसाब से और भी बढ़ सकती है. यदि आप ज्यादा पैसे लगाओगे तो ज्यादा मुनाफा शर्त जीतने पर आपको मिलेगा. ऊपर दिए गए अनुपात एक मात्र का उदाहरण है. जिससे से आप आसानी से खेल की बारीकियों को समझ सके.

शुल्क और अनुपात: (Jai Bharat Satta Tips Today)

यदि आप सट्टा मटका खेलते हैं, तो हम आपको बता दें. कि यदि आप दाव लगाते हैं. तो इस खेल में शुल्क के नियमानुसार आपसे सट्टेबाज 5% शुल्क अदा करेगा. यह शुल्क आपसे सिर्फ दाव जीतने की स्थिति में लिया जाता है. उदाहरण के लिए यदि आपने दांव लगाया, और आप 100₹ जीत गए हैं. तब आपको शर्त जीतने की स्थिति में सट्टेबाज आपके ₹100 में से ₹5 काट कर शेष राशि आपको दे देगा.

कभी-कभी इस खेल में ऐसा देखा गया है कि बड़ी रकम जीतने की स्थिति में सट्टेबाज रकम चुकाने में असमर्थ होने पर भाग खड़े होते हैं. यह खेल रात्रि मैं चलता है और ज्यादातर रिजल्ट रात्रि में ही घोषित किए जाते हैं. इसीलिए यह खेल इतना ज्यादा भरोसेमंद नहीं रह गया है. यदि आप इस खेल में बड़ी रकम लगाते हैं, तो उसके डूबने या मिलने की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ आपकी होगी.

दोस्तों! मैं आशा करता हूं आपको “सट्टा नंबर निकालने का फार्मूला” समझ आ गया होगा. यदि आपका कोई सुझाव या सवाल है, तो आप हमें कमेंट के माध्यम लिख कर भेज सकते हैं. यदि आपको “सट्टा नंबर निकालने का तरीका” पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें!

Satta Number Nikalne Ka Mantra

या ख़्वाजा ख़िज्र में तेरा इलियास।
लिल्लाम का दिल चित्त मेरे पास।।

सबसे पहले आप तंत्र विद्या सिद्ध करने के लिए एकांत जगह का चुनाव करें. इसके बाद ऊपर दिए गए मंत्र को सिद्ध करने के लिए जुम्मे की रात यानी कि बृहस्पतिवार की रात 11:00 बजे किसी सुनसान कुए के पास बैठकर ऊपर दिए गए मंत्र को 108 बार जाप करें. इस मंत्र जाप के कार्यकाल में लोबान जला कर धुनी लगाएं एवं लांगधूप की 108 बार आहुति दें.

यह प्रक्रिया आपको जुम्मे की रात (बृहस्पतिवार) से प्रारंभ करनी है, और 21 दिनों तक लगातार करते रहनी है. 22 वे दिन यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा. मंत्र सिद्ध हो जाने के बाद साधक यानी कि मंत्र सिद्ध करने वाला व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को यह मंत्र एक कागज पर लिखकर दें और वह व्यक्ति उस कागज को अपने तकिए के नीचे रखकर सो जाए. रात्रि में उसे सपने के माध्यम से सट्टे का नंबर जरूर पता चल जाएगा.

Read More…

Satta Ka Number Nikalne Ka Tarika | Satta Number Nikalne Ka Formula

Prabhat Satta | Prabhat matka fix jodi | satta king 786 lucky number

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.