सट्टा प्रभात क्या है? प्रभात सट्टा कैसे खेले?

सट्टा प्रभात क्या है? प्रभात सट्टा कैसे खेले?

हैल्लो दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है प्रभात सट्टा कैसे खेले ? Prabhat satta क्या है, Prabhat Night, प्रभात सट्टा दिने के खुलने  का समय,प्रभात सट्टा Close होने का समय, Prabhat satta number guess, Prabhat Satta Chart Result ,मटका खेल क्यों नही खेलनी चाहिए!

प्रभात सट्टा क्या है?

प्रभात सट्टा बहुत ही लोकप्रिय सट्टा मटका गेम है जिसे बहुत सारे लोग खेलते हैं क्योंकि उन्हें कम समय में ज्यादा मुनाफा चाहिए होता है.आपको बताते चलें कि सट्टा खेलना एक अपराधिक मामला इसे भारत में लीगल नहीं माना गया है आसान शब्दों में कहें तो इसे गैरकानूनी माना जाता है.

इसके बावजूद भी यहां के लोगों के द्वारा अपनी पहचान को बताए बिना प्रभात सट्टा ऑनलाइन खेला जाता है लोग इसको कानूनों की नजरों से बचाकर खेलते हैं. कुछ समय पहले की बात की जाए तो यह गेम ऑफलाइन खेला जाता था. परंतु आज के समय में इस खेल को ऑनलाइन/online  खेला जाता है!

आज बहुत सारे लोग अपने घर बैठकर इस गेम को खेलते हैं क्योंकि उन्हें इसे खेलने के लिए फिजिकल रूप से कहीं नहीं जाना पड़ता है.
Prabhat Satta Matka और इससे संबंधित कई वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध है इसके अलावा आपको इससे संबंधित एप्लीकेशन भी इंटरनेट पर अवेलेबल है जो इस matka game के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं.

सट्टा खेलकर आप अपने आप को एक बहुत बड़े खतरे में डाल रही हैं क्योंकि जब आप ज्यादा मुनाफे के लालच में इस गेम को खेलने के आदी हो जाते हैं.और इस मटका गेम के माध्यम से बहुत सारे पैसे हार जाते हैं!

प्रभात सट्टा दिने के खुलने का समय

प्रभात सट्टा खुलने की समय की बात करें तो यह सट्टा दोपहर के 1:30 बजे खुलता है. मतलब यह कि आप Prabhat Satta को 1:30 बजे से खेल सकते हैं.

Prabhat Night के बंद होने  का समय

Prabhat Night close होने का समय शाम 08:45 pm बजे है. मतलब यह कि आप प्रभात सट्टा को रात में 08:45 pm बजे तक ही खेल सकते हैं. इसके बाद इसे बंद कर दिया जाता है.

अन्य मटका खेलो का बंद और खुलने का समय
आप अन्य मटका खेलो का बंद और खुलने का समय को देखना चाहते है तो आप इस समय शाराणी को देख कर जान सकते हैं.

MARKET (बाजार ) OPEN (खुलने का समय CLOSE (बंद होने का समय )

Prabhat                                           1:30 PM 03:00 PM
Prabhat Night                                7:30 PM 08:45 PM
Kalyan                                             3:45 PM 05:45 PM
Rajdhani Night                              9:25 PM 11:50 PM
Main Mumbai                                9:35 PM 12:08 AM

Prabhat Satta का यह समय शारनी समयानुसार बदल सकते है यह बाजार के ऊपर निर्भर करता है.

मटका खेल आपको नहीं खेलनी चाहिए क्योंकि यह भारत में पूरी तरह से गैरकानूनी इसे खेलने पर आप को सजा भी हो सकती साथी साथ इसे खेलने से आपको बुरी लत लग सकती है जिससे आपकी समाज में छवि खराब हो सकती है. सट्टा खेलना हमारे समाज के लिए बहुत ही हानिकारक है क्योंकि हमारे आने वाली पीढ़ी को इसकी लत लग सकती है कृपया इस से दूरी बनाए रखें!

प्रभात सट्टा कैसे खेले?

प्रभात सट्टा खेलने के लिए आपको नंबर का अनुमान लगाना पड़ता है क्योंकि यह पूरी तरह से लॉटरी नंबर सिस्टम पर आधारित होता है और आप को पहले से ही अनुमान लगाना पड़ता है कि कौन सा नंबर खुल सकता है जो कि प्रभात सट्टा मटका आज आने वाला होगा.

नंबर को विश करने के साथ-साथ इसमें आपको पैसे भी लगाने होते हैं जिस नंबर पर आप ऐसे लगाते हैं वह नंबर अगर आ जाता है या हम कहें खुल जाता है तो आपके लगाए हुए पैसे को यह कई गुना बढ़ा देता है यानी आप कई गुना अधिक पैसे जीत जाते हैं.

आपके द्वारा लगाया गया नंबर नहीं आता है यानी वह नंबर नहीं खुलता है तो आपके लगाए हुए सारे पैसे आप हार जाते हैं. मतलब यह कि प्रभात सट्टा खेलने के लिए आपको नंबर गैस करना पड़ेगा.

यह खेल पूरी तरह अनुमान से खेला जाता है जो कि बहुत ही खतरनाक है अगर आपको इसकी लत लग गई तो आप पूरी तरह से बर्बाद हो सकते हैं. इसलिए ऐसे सट्टा खेलों से बचें क्योंकि ऐसे गेमों में जितने के चांस ना के बराबर होते हैं.

प्रभात  सट्टा नंबर का अनुमान लगाना

हमने आपको पहले बताया कि प्रभात सट्टा का जो गेम होता है यह अनुमान कर खेला जाता है परंतु यह भी नहीं की आप Prabhat satta number guess करने के लिए कोई भी नंबर का चयन कर ली . इसगेम को खेलने के लिए आपको थोड़ा रिसर्च करने की आवश्यकता पड़ती है क्योंकि आप जानते हैं कि आप जितना कार्य करेंगे उतना ही उसका लाभ मिलता है.

किसी भी चीज को करने में आपको काफी मुश्किलों का सामना भी करना है ठीक उसी प्रकार अगर आप Prabhat satta number guess करने के लिए आपको पहले पुराने खेले हुए नंबर को देखकर रिसर्च करने की आवश्यकता पड़ती है कि क्या कोई पैटर्न ऐसा आ रहा है क्या जो नंबर खुल सकता है.

आप अपने दिमाग से नंबर का चयन कर सकते हैं, परंतु आप को ध्यान में रखकर ही नंबर को चुनना चाहिए क्योंकि यह जो खेल है यह सब कुछ आपके किस्मत पर निर्भर करता है मतलब हम कह सकते हैं कि प्रभात सट्टा एक किस्मत वाला गेम है!

जिसमें सिर्फ आप नंबर का अनुमान लगा सकते है की यह नंबर आने वाला है परंतु आप कंफर्म नहीं होते

सकता है। इसलिए यह इस गेम में बहुत ही ज्यादा Risk होता है क्योंकि हर बार Guess सही होना नामुमकिन है।

प्रभात सट्टा Number Guess करने के लिए आपको इंटरनेट(Internet) पर बहुत सारी वेबसाइट इन मिल जाएंगे इसके साथ ही साथ आपको कई व्हाट्सएप और टेलीग्राम के गेसिंग नंबर बताने के लिए चार्ज करते हैं.

तो आप समझ सकते हैं कि एक तो आप मटका गेम खेलने के लिए पैसे लगाओ फिर नंबर गेसिंग (Prabhat satta number guess ) के लिए पैसे लगाओ. अब आपको यह समझना होगा कि यह कितना भारी भरकम नुकसान देने वाला खेल है इस प्रकार आपको सट्टा मटका गेम को बहुत ध्यान पूर्वक खेलना चाहिए.

प्रभात सट्टा गेम खेलने के लिए आपको अपने ऊपर विश्वास बनाए रखना होता है चाहे नंबर खुले या ना खुले आपका उस नंबर पर विश्वास हो तो ही पैसे लगाएं, बाकी आपकी किस्मत के ऊपर निर्भर करता है क्योंकि यह मटका गेम किस्मत पर ही निर्भर करता है!

इस प्रकार आपको Prabhat Satta या मटका गेम को बहुत ही ध्यान से खेलना पड़ता है। आपको सबसे पहले Research कर लेनी है और उसके बाद अपने ऊपर विश्वास बनाये रखना है। चाहे नंबर खुले या ना खुले, आपको अपने ऊपर से विश्वास को हटने नहीं देना है। बाकी सब कुछ तो आपकी किस्मत पर ही निर्भर करता है क्योंकि ये गेम है ही ऐसा कि पलभर में यह गेम किस्मत बदल कर रख देता है।

प्रभात सट्टा चार्ट रिजल्ट

Prabhat Satta Chart Result को आप कैसे देखें यह सवाल आपके मन में उठ रहा होगा तो आप प्रभात सट्टा चार्ट रिजल्ट को ऑनलाइन देख सकते हैं जब सभी जगहों पर इंटरनेट का साधन नहीं था तो इसका रिजल्ट टेलीफोन के द्वारा खुले हुए नंबर का पता किया जाता है!

परंतु आज डिजिटल युग में इसे भी ऑनलाइन कर दिया गया आप आसानी से सर्च इंजन पर जाकर Prabhat Satta Matka Result केवल लिखकर देखने से आपको वेबसाइटों की लिस्ट सामने दिख जाए और आप आसानी से इसका रिजल्ट चार्ट देख पाएंगे.

मतलब कि आप Prabhat Satta Matka Result रिजल्ट घर बैठे अपने मोबाइल फोन के माध्यम से आसानी से देख कि आपका नंबर खुला है या नहीं खुला है या कौन सा नंबर अभी खुल गया है.

आप इन खुले हुए Numbers को भविष्य के लिए save भी कर सकते हैं, जिससे आपको आने वाले Numbers के बारे में अनुमान लगाने में थोड़ी सहायता हो जाए। इसलिए इन numbers के बारे में थोड़ा Research करके आप अपनी तरफ से थोड़ा बहुत safe हो जाते हैं।

Read More…

Disclaimer

हमारे द्वारा दी जाने  वाली सट्टे मटके ,Prabhat Night,की खबर का उद्देश्य आपको इसके संबंधित सभी विषयों की जानकारी प्रदान करना है हम आपको किसी भी प्रकार के सट्टा या जुआ खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं। मैं आपको  बताना चाहता हूं कि सट्टा गेम खेलना कानूनन अपराध है इसे खेलने पर आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा अतः आप ऐसे गेम से दूरी बनाकर रखें

किसी भी प्रकार का सट्टा या जुआ खेलना या ऐसी गतिविधियों में शामिल रहना कानूनन अपराध है जिस पर आपको कानून की धाराएं लगती और आप को सजा हो सकती अतः आपसे निवेदन है कि ऐसे सट्टा और मटके गेम से दूरी बनाकर रखें और अपने परिवार और अपने धन को सुरक्षित रखें धन्यवाद.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *